फोल्डेबल फोन कि शुरुआत foldable phone

  फोल्डेबल फोन क्लास की शुरुआत कैसे और कहां से हुई।
 फोन  फोल्डेबल ग्लास कंपनी
 
 दोस्तों, Phone एक ऐसा गैजेट है, जैसे लोग  बहुत पास से देखते हैं और सभी इसे पसंद करते हैं।  इसलिए हमेशा एक डर है कि यह गिर सकता है और ख़राब हो सकता है तब क्या होगा?  इस तथ्य के कारण कि इसमें सभी जानकारी समाई हुई है ग्लास वह है जो फोन को टिकाऊ और प्रीमियम बनाया है।  ग्लास के लगें होने पर, मजबूति कई गुना बढ़ जाता है और यही कारण है कि हम आमतौर पर हमारे फोन में अच्छी क्वालिटी वाले ग्लास देखने को मिलते हैं आजकल प्रीमियम स्मार्टफोन की एक श्रेणी हैं। जो महंगे हैं लेकिन किसी भी सुरक्षा ग्लास के साथ नहीं आते ।  हां, मैं फोल्डेबल फोन के बारे में बात कर रहा हूं। 

  अतीत में, हमने सैमसंग और मोटो जैसे उदाहरण देखे हैं जिन्होंने फोल्डेबल फोन बनाए हैं जहाँ डिस्प्ले की सतह को ग्लास की जगह प्लास्टिक से बनाया गया था क्योंकि प्लास्टिक को फोल्ड किया जा सकता था और ग्लास को फोल्ड नहीं किया जा सकता । क्योंकि प्लास्टिक डिस्प्ले आसानी से प्लास्टिक की पारदर्शिता को नुकसान पहुँचाते हैं '  टी कि अच्छा अतीत में, हमने ऐसे मामलों को देखा है जहां महंगे फोन आसानी से बड़े पैमाने पर खराब हो रहे थे, यहां तक ​​कि नाखूनों से भी नुकसान हुआ करता था, चलो इस समस्या के समाधान के बारे में बात करते हैं और अगर हम इस पर ध्यान दें, तो SCHOTT नामक एक कंपनी, जो 135 साल पुरानी है  जर्मन कंपनी ने इस समाधान का पता लगा लिया है। आपने पहले ही SCHOTT Xensation® देखा होगा जो कि IQOO, Vivo, Samsung जैसे कई फोन इस्तेमाल कर रहे हैं और अब वे दो नए ग्लास First, SCHOTT Xensation® अप के साथ आए हैं। 

  जो पारंपरिक एल्यूमिनो-सिलिकेट ग्लास से 10 गुना बेहतर है। मुख्य ग्लास SCHOTT Xensation® Flex है।  और सबसे अच्छी बात यह है कि यह विशेष रूप से फोल्डेबल फोन के लिए बनाया गया है और यह फोल्डेबल ग्लास की पहली पीढ़ी है। यह एक ग्लास है जो प्लास्टिक ग्लास की तरह मुड़ सकता है, लेकिन स्थायित्व और प्रीमियम लुक एक ग्लास का होगा और आपको देखने को मिलेगा  यह अगली पीढ़ी के फोल्डेबल फोन में है और अगर बात करें कि यह ग्लास कितना मुड़ सकता है, तो इसमें 2 mm का न्यूनतम झुकने वाला त्रिज्या होता है और यह ग्लास नए फोल्डेबल फोन के लिए पूरी तरह से सही होगा। कुछ  लोग इस तथ्य पर सवाल उठाएंगे कि ग्लास ठोस है और कैसे हो सकता है  एक ठोस वस्तु को मोड़ा जा सकता हौ। इसके पीछे का विज्ञान यह है कि SCHOTT ने अपनी स्वामित्व तकनीक विकसित की है जिसके साथ उन्होंने रासायनिक रूप से सख्त ग्लास विकसित किया है और उन्हें इसे विकसित करने में 25 साल लगे हैं और अब यह तकनीक अगली पीढ़ी के फोल्डेबल फोन के लिए बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए तैयार है। 

  हद है जहाँ आपको उचित पारदर्शिता मिलेगी और यह अग्नि-पॉलिश खत्म करने के साथ आता है और जाहिर है, टिकाऊपन कारक जो कि फोल्डेबल फोन के लिए चिंता का एक कारण है  इस ग्लास को स्कोट Xensation® काम करने के लिए वापस आ रहा है।  यह ग्लास पहले से ही कई फोन में इस्तेमाल किया जा रहा है जैसे कि फोल्डेबल फोन का पिछला कवर और इसके पहले से ही कई फोन जैसे IQOO3 Vivo V17 Pro और Vivo Z1X यहां तक ​​कि Vivo के फ्लैगशिप फोन Vivo Nex3 पर और साथ ही ओप्पो की स्मार्टवॉच पर भी है जिसमें डुअल कर्व्ड स्क्रीन का उपयोग किया गया है  SCHOTT Xensation® ऊपर।  इसलिए यदि आप देखें, तो कांच का उपयोग कई स्थानों पर किया जा रहा है और सबसे दिलचस्प तथ्य यह है कि सैमसंग के फोल्डेबल डिस्प्ले के लिए SCHTTdelivers अल्ट्रा थिन ग्लास एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि यह जर्मन कंपनी 19 वीं शताब्दी में स्थापित की गई थी और इसके संस्थापक ओटो कॉट थे और यह  इस लंबी अवधि में ग्लास बनाने के लिए जानकारी हासिल कर ली थी। एक और दिलचस्प तथ्य यह है कि SCHOTT का ग्लास दुनिया की सबसे बड़ी दूरबीनों में मौजूद है, जिसका निर्माण चिली में उस हद तक किया जा रहा है, जहां कई हवाई जहाज और हवाई जहाज अपने केबिनों में Schott विकसित ग्लास का उपयोग कर रहे हैं 

 और सबसे अच्छा  हिस्सा है- SCHOTT का गुजरात, जंबुसर में अपना कारखाना है, जहाँ यह अच्छी क्वालिटी वाली मेडिकल और फार्मा संबंधित ग्लास ट्यूब का उत्पादन कर रहा है, जो उद्योग के भीतर एक ब्रांड बन रहा है। मेक इन इंडिया अभियान के लिए, इन चश्मे का विकास भारत में भी किया जा रहा है।और  चिकित्सा और फार्मा उद्योग में शोध में बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाता है और अब हम स्पष्ट रूप से देख सकते हैं कि SCHOTT ग्लास का उपयोग अलग-अलग स्थानों पर किया जा रहा है  nd जहां उनका उपयोग किया जा रहा है और मैं SCHOTT Xensation® Flex के लिए सबसे अधिक उत्साहित हूं।  ग्लास जो जानता है, शायद आने वाले समय में, हम इस ग्लास को फोल्डेबल फोन में देख पाएंगे, हो सकता है कि हमें कई इसमार्रफोन में SCHOTT ग्लास देखने को मिलें, यदि आप SCHOTT के बारे में कुछ और जानना चाहते हैं, तो वेबसाइट को सब्सक्राइब करें।  विवरण अनुभाग में उपलब्ध है छोड़ने से पहले, मेरे पास आपके लिए एक प्रश्न है कि क्या आपने किसी भी फोन का उपयोग किया है जो SCHOTT ग्लास का उपयोग करता है?  यदि आप, मुझे टिप्पणियों में बताना न भूलें तो आज के लिए यही है। 

 अगर आपको आर्टिकल पसंद आया है, तो इसे फौलौ करना ना भूलें और मेरी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें आर्टिकल देखने पड़ने के लिए धन्यवाद अब हम आपको अगले अपडेट में मिलेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

Creative speaker SBI E2500,2.1 High-Performance bluetooth speaker

The universe आखिर कितना बड़ा है हमारा ब्रह्माण्ड ?

न्यू होराइजंस मिशन हमें बौनै ग्रह प्लूटो की पहली तस्वीर is pluto a planet (New Horizons Mission gives us the first picture of the dwarf planet Pluto)